Vikram Batra Girlfriend: Vikram Batra की जानिए लव स्टोरी का राज ?

Vikram Batra Girlfriend

Vikram Batra Girlfriend: कैप्‍टन विक्रम बत्रा 7 जुलाई 1999 को युद्ध में शहीद हुए। शहादत के दौरान वह खुद गोलियों से छलनी होकर भी अपने साथी अफसरों की जान बचाते रहे। परमवीर चक्र से सम्मानित कैप्टन बत्रा की उम्र सिर्फ 24 साल थी, लेकिन उनकी साहस की कहानी सदियों तक याद रहेगी। लेकिन यह उनकी निजी जीवन की बात है। बात डिंपल चीमा की थी, जिसके प् यार में कैप् टन बत्रा ने एक बार अपना अंगूठा ब्लेड से काट लिया था।

Vikram Batra Girlfriend Name

Vikram Batra Girlfriend
Vikram Batra Girlfriend

Vikram Batra Girlfriend: डिंपल चीमा कॉलेज के दिनों में कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी में आईं। कैप्टन विक्रम बत्रा 9 सितंबर 1974 को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में पैदा हुआ था। विक्रम ने गिरधारी लाल बत्रा और कांता बत्रा के घर जन्म लिया था और बारहवीं तक पालमपुर के सेंट्रल स्कूल में पढ़ाई की। स् कूल में ही कराटे में ग्रीन बेल् ट मिला।

इसके बाद वह उच्च शिक्षा के लिए चंडीगढ़ चले गए। 1995 में उन् होंने डीएवी कॉलेज से बीएससी मेडिकल साइंस की डिग्री हासिल की। एनसीसी के एयर विंग में उनकी मुलाकात डिंपल चीमा से हुई।

Vikram Batra Gf

Hero Waits: कैप्टन विक्रम बत्रा का प्यार

कारगिल युद्ध में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी हर भारतीय के दिल में गूंजती है, जिन्होंने “ये दिल मांगे मोर” के नारे से देश को प्रेरित किया था। लेकिन उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, उनकी प्रेम कहानी, अक्सर अनजान रहती है। आज हम उनकी प्रेमिका डिंपल चीमा के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने अपने देश के हीरो के साथ एक पूरी प्रेम कहानी लिखी।

Vikram Batra College

Vikram Batra Girlfriend विक्रम बत्रा ने पंजाब विश्वविद्यालय में डिंपल चीमा से मुलाकात की। दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे। यद्यपि विक्रम ने डिंपल से शादी करने का वादा किया था, उनका उद्देश्य भारतीय सेना में सेवा करना था।

डिंपल की कहानी प्रेम और देशभक्ति से प्रेरित है। उनके प्रेमी ने देश के लिए अपना प्यार कुर्बान करने का सपना देखा। हालाँकि, यह भी एक सवाल उठाता है कि क्या एक सैनिक को अपनी निजी जिंदगी को इतना महत्त्वपूर्ण त्याग देना चाहिए?

Captain Vikram Batra Dimple Cheema Love Story

Vikram Batra Girlfriend
Vikram Batra Girlfriend

Vikram Batra Girlfriend चीमा और बत्रा की पहली मुलाकात चंडीगढ़ में हुई, जहाँ वे दोनों अंग्रेजी में एमए कर रहे थे। दोनों में से कोई भी नियति का पालन नहीं कर सका। वे सिर्फ दोस्त थे, लेकिन उनका प्यार जल्दी बढ़ गया और वे शादी करने का निर्णय लिया। डिंपल के परिवार ने उनसे शादी करने का वादा किया, लेकिन वह अपने प्यार के साथ खड़ी रहीं।

चीमा ने एक साक्षात्कार में कहा, “मनसा देवी मंदिर के दर्शन करना हमारे लिए एक अनुष्ठान था और मंदिर में ऐसी ही एक यात्रा के दौरान, वह परिक्रमा करते हुए थे।” मैं पीछे चल रहा हूँ। परिक्रमा पूरी करते ही उन्होंने अचानक कहा, “बधाई हो, मिसेज बत्रा।”मैं इधर-उधर घूमी और उसे मेरे दुपट्टे का एक सिरा पकड़े हुए देखा। “क्या तुम्हें एहसास नहीं हुआ कि हम चौथी बार यह परिक्रमा कर रहे हैं.

Vikram Batra Son Name

कैप्टन बत्रा को शहीद होने के समय उम्र सिर्फ 24 वर्ष थी। उन्होंने शादी नहीं की थी, इसलिए उनका कोई पुत्र नहीं था।

उन्हें बहुत से लोगों ने एक आदर्श और नायक के रूप में देखा जब वे युवा थे। यही कारण है कि कुछ लोगों को संदेह होता है कि उनके बेटे ने उनके विरासत को आगे बढ़ाया होगा।

Vikram Batra Girlfriend Pic

Vikram Batra Girlfriend: माना जाता है कि शहादत से पहले विक्रम ने डिंपल को अपनी अंगूठी पहनाकर उसे “मिसेज बत्रा” कहा था। उनके प्रेम को यह क्षण अमर कर दिया।

अपने प्रेमी को खोने के बाद, डिंपल ने शादी नहीं करने का निर्णय लिया और अपना जीवन शिक्षा में लगा दिया। वह आज भी विक्रम की यादों को संजोए रखती हैं और लोगों को उनकी कहानी बताती हैं।

Vikram Batra Gf Dimple

डिंपल और विक्रम बचपन से ही दोस्त थे, लेकिन बाद में दोनों प्यार में बदल गए। वे दोनों अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रहे थे.विक्रम सैनिक बनना चाहता था और डिंपल शिक्षिका बनना चाहता था। उनकी कहानी में हंसी-मजाक, उम्मीदें और भविष्य के सपने सब थे।

कारगिल युद्ध में विक्रम ने अदम्य साहस दिखाते हुए शहीद हो गए। उनके जाने से देश ने एक महान नेता खो दिया, लेकिन डिंपल ने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दुःख भोगा। शहादत से पहले, विक्रम ने डिंपल को अपनी अंगूठी पहनाकर “मिसेज बत्रा” कहा जब वह मंदिर में परिधि कर रहा था। उनके प्रेम को यह क्षण अमर कर दिया।

Freddie Gibbs Girlfriend Name: Love Story

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top